जरुरतमंदों को प्रधान ने दिलाया फ्री राशन

संतकबीरनगर – देश में कोरोना महामारी के चलते 21 दिनो का सम्पूर्ण लॉकडाउन चल रहा है। जिसका आज 11 वां दिन है। पूरे देश में काम काज ठप्प होने से मजदूरी कर के जीवन यापन करने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दिहाड़ी मजदूरों को काम न मिलने से उनके परिवारों के सामने भोजन का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में ब्लाक क्षेत्र के चकिया गांव में जब 71 पात्र गृहस्थी वालों से जॉब कार्ड के अभाव में राशन के लिए पैसे की मांग की गई तो ग्राम प्रधान क्रांति देवी ने आगे आकर उनके हिस्से का पैसा दिया।

चकिया स्थित सस्ते गल्ले की दुकान से 71 पात्र गृहस्थी के लोगों को बिना जॉब कार्ड के अभाव में राशन देने के लिए जब पैसों की मांग की गई तो इसकी सूचना ग्राम प्रधान क्रांति देवी के कानों तक पहुंची उन्होंने मौके पर पहुंचकर 71 लोगों को ढांढस बांधते हुए कहा कि आप लोग घबराए नहीं,आपको आपके हिस्से का पूरा राशन बिना पैसे के दिया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी मेरी होगी। बारी-बारी से 71 लोगों को उनके हिस्से का राशन दिलवाकर ग्राम प्रधान ने अपने पास से कोटेदार को आवश्यक भुगतान किया। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए फिजिकल दूरी बनाने और सरकार द्वारा इस भीषण महामारी के दौर में आवश्यक दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने का आग्रह किया।

उन्होंने यह भी कहा कि हमारे गांव के लोग बिना काम के बाहर ना निकले। इसके साथ ही ग्राम प्रधान ने प्रधानमंत्री के आह्वान पर रात्रि में लोगों से 9 बजे से लेकर 9 बज कर 9 मिनट तक घर की लाइट बंद करके दीपक, मोमबत्ती,टॉर्च अथवा मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने की भी बात कही। इस मौके पर भानमती,सारदा,अनारी देवी,रूना,नीलम,दु्र्गावती,सविता, बिन्दू,नजमा खातून,कलावती सहित गांव के उन सभी लोगो को  राशन दिलवाया।

रिपोर्ट – परमात्मा यादव 

YouTube
LinkedIn
Share