रिवाल्वर दादी के इलाज का खर्च उठाएगी योगी सरकार

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला निशानेबाज चंद्रो तोमर (87) को बीमारी के चलते दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चन्द्रो तोमर (शूटर दादी) के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने जनपद बागपत के जिलाधिकारी को शूटर दादी से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य लाभ की जानकारी लेने के लिए और चिकित्सा प्रबंध देखने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि शूटर दादी चन्द्रो तोमर के चिकित्सा खर्च का वहन राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा। बता दें कि चन्द्रो तोमर (शूटर दादी) के दाएं पैर की हड्डी बंदरों के हमले में टूट गई थी। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा है।

शूटर दादी के ट्वीट के बाद जागा सिस्टम

दरअसल शूटर दादी चंद्रो तोमर की परेशानी बढ़ रही थी। उचित इलाज नहीं मिलने के बाद उनके ट्विटर अकाउंट से बीमारी और मदद के लिए एम्स, पीएमओ, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र चौधरी, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर समेत अन्य लोगों को ट्वीट किया था। इसके बाद सिस्टम हरकत में आया। उन्हें भर्ती कर समुचित इलाज की व्यवस्था की गई। परिवार के सुमित राठी ने बताया कि गुरुवार को तबीयत में हल्का सुधार हुआ है।

रिवाल्वर चलाने में माहिर हैं दादी

बता दें कि 82 साल की चंद्रो तोमर भले ही उम्र के 80वें पड़ाव में हैं, लेकिन इनके कारनामे जानकर आप भी कहेंगे अजब-गजब है मेरा इंडिया। छह बच्चों और 15 पोते-पोती वाली ये दादी रिवाल्वर चलाने में माहिर हैं। इन्होंने शूटिंग में 25 नेशनल चैंपियनशिप जीतें हैं। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के जोहरी गांव की रहने वाली इस दादी को ‘शूटर दादी’ और ‘रिवाल्वर दादी’ के नाम से भी जाना जाता है।

गाम्य संदेश डेस्क

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn