योगी सरकार बनवाएगी 66 करोड़ खादी मास्क

लखनऊ- कोरोनावायरस को लेकर देशभर में लॉकडाउन जारी है. केंद्र सरकार के साथ सभी राज्य सरकारें जनता को खतरे के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें वायरस के प्रभाव से बचाने के लिए हर संभव कदम उठा रही हैं. इसी क्रम में, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश की 23 करोड़ जनता के लिए 66 करोड़ खादी के स्पेशल खादी मास्क बनवाएगी. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद बिना मास्क लगाए लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि 14 अप्रैल को लॉकडाउन समाप्त होता है तो महामारी अधिनियम के तहत सबको मास्क पहनना होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि बिना मास्क के घर के बाहर निकलने की बिल्कुल अनुमति नहीं होगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से अब तक 68 लोगों की जानें जा चुकी हैं और संक्रमितों की संख्या 2900 के पार पहुंच गई है. देशभर में अभी तक कुल संक्रमित 2902 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान 601 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इन्हीं 24 घंटे के भीतर 12 मौतें भी हुईं. एक राहत वाली खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 184 लोग ठीक हो चुके हैं. कोरोना के खतरे को देखते हुए देशभर में 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन किया गया है.

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn