प्रियंका गांधी लखनऊ में ढूंढ़ रही हैं आशियाना

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अपने लिए नया आसारा ढूंढ रही हैं। इसके लिए उन्होंने लखनऊ में घर भी देखने शुरू कर दिए हैं। दरअसल, साल 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में कांग्रेस महासचिव कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं और लखनऊ में रहकर ही पार्टी की गतिविधियों में हिस्सा लेना चाहती हैं। ऐसे में उनका यूपी में प्रवास लंबा होने वाला है और चुनावी माहौल के हर पल पर नजर रखना चाहती हैं।

दो घर देखे

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी ने लखनऊ के गोमती नगर और पराग नारायण रोड पर दो घर भी देखे हैं। इनमें से एक घर कांग्रेस से पूर्व सांसद शीला कौल का है। यह घर उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कर्मचारियों के लिए बनाई गई कॉलोनी में है। इस घर की खास बात यह है कि इसमें महात्मा गांधी के हाथों से लगाया गया बरगद का वृक्ष भी है। साथ ही यहां पर अनाथालय भी स्थित है।

सुरक्षा है पहली प्राथमिकता

इन दोनों ही घरों को सुरक्षा के लिहाज से जांचा जा रहा है। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी को एसपीजी की सुरक्षा मिली हुई है। इस लिहाज से एसपीजी हर तरीके से दोनों घरों को जांच कर पहले सुरक्षा सुनिश्चित करेगी फिर ही इनमें से किसी घर में प्रियंका के रहने को लेकर निर्णय किया जाएगा।

पहले होटल और गेस्ट हाउस था ‌ठिकाना

आने वाले चुनावों को देखते हुए प्रियंका गांधी को रणनीति और जमीनी कार्रवाई के लिए सूबे में ज्‍यादा से ज्यादा समय बिताना होगा। इससे पहले लोकसभा चुनावों के दौरान भी प्रियंका गांधी लंबे समय तक लखनऊ और रायबरेली में रही थीं। ऐसे में वह होटल और गेस्ट हाउस में रुकी थीं।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn