बकरीद और रक्षा बन्धन पर 24 घंटे मिलेगी बिजली

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने बकरीद, रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को 24 घंटे बिजली देने का फैसला किया है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि त्योहारों पर प्रदेश के किसी भी जिले में अनावश्यक रूप से बिजली की कटौती ना की जाए और बेहतर बिजली लोगों को उपलब्ध कराई जाए। प्रदेश की योगी सरकार की कोशिश है कि साल के अंत तक पूरे उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 24 घंटे बिजली का इंतजाम किया जाए, और इसे लेकर सरकार तमाम कदम भी उठा रही है।

कटौती से कोई खलल न हो पैदा

अब त्यौहारों को रोशन बनाए रखने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं, जिससे इन त्योहारों में बिजली कटौती कोई खलल न पैदा कर सके। दरअसल पिछले कुछ दिनों से बिजली कटौती की तमाम शिकायतें ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को उनके ट्विटर अकाउंट पर मिल रही थी। ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सरकार ने जिला मुख्यालयों, बड़े शहरों, तहसील और गांव के लिए जो रोस्टर तय किया है, उसी रोस्टर के मुताबिक वहां पर बिजली पहुंचाई जाए।

ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश

ऊर्जा मंत्री के इस निर्देश के बाद प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी वितरण निगम के प्रबंध निर्देशकों एवं मुख्य अभियंताओं को आपूर्ति बनाए रखने की हिदायत दी। साथ ही यह भी कहा गया है कि इस दौरान वो क्षेत्र में ही तैनात रहेंगे, और कहीं पर भी कोई फॉल्ट आने पर उसे तुरंत सही किया जाएगा।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn