जिलाधिकारी ने मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण स्थल का किया निरीक्षण

प्रतापगढ़  – विधानसभा उप निर्वाचन-2019 के दृष्टिगत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र-248 प्रतापगढ़ को सकुशल, निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण स्थल सेन्ट अन्थोनी इण्टर कालेज एवं पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल कृषि मण्डी समिति महुली का निरीक्षण किया। मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण दिनांक 10 अक्टूबर 2019 एवं 17 अक्टूबर 2019 को चलेगा जिसमें दो पालियों में प्रशिक्षण दिया जायेगा प्रथम पाली पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 01 बजे तक चलेगी एवं द्वितीय पाली अपरान्ह 2 बजे से अपरान्ह 5 बजे तक चलेगी। मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण हेतु 02-02 मास्टर ट्रेनर लगाये गये है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सी0एम0ओ0 को निर्देशित किया कि मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण स्थल पर चिकित्सा शिविर के लिये 02 टीमें लगायी जायेगी जिनमें एक टीम सुबह एवं एक टीम शाम को उपस्थित रहेगी तथा सम्पूर्ण चिकित्सा के सुविधा की व्यवस्था के लिये निर्देशित किया।

उन्होने जिला पूर्ति अधिकारी को मतदान कार्मिकों के जलपान की व्यवस्था हेतु निर्देशित किया तथा पानी की व्यवथा हेतु अधिशासी अभियन्ता जल निगम को निर्देशित किया। मतदान कार्मिकों के वाहनों के लिये परिसर के पास पार्किंग की व्यवस्था बनायी गयी है जो निःशुल्क है। उन्होने कहा कि सभी मतदान कार्मिक सेन्ट अन्थोनी कालेज के पीछे राजधानी होटल के सामने के गेट से कालेज के अन्दर आयेगें। उन्होने यह भी कहा कि इस कार्य में लगे समस्त अधिकारी एवं मतदान कार्मिकों द्वारा किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही क्षम्य नही होगी।

जिलाधिकारी ने पोलिंग पार्टी रवानगी स्थल कृषि मण्डी समिति महुली का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि पार्टियों के रवानगी हेतु वैरीकेटिंग की व्यवस्था समयान्तर्गत सुनिश्चित कर लें। उन्होने उपजिलाधिकारी सदर को निर्देशित करते हुये कहा कि मतदान कार्मिकों की ड्यिटी इस प्रकार लगायी जाये जिससे मतदान सामग्री के वितरण में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को ले-आउट तैयार करने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होने उप जिला निर्वाचन अधिकारी शत्रोहन वैश्य को निर्देशित किया कि सम्पूर्ण व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी अपनी देखरेख में करायेगें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी धीरेन्द्र प्रताप सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- विनय गुप्ता

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn