लखनऊ के चार थाना क्षेत्रों में आज से लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलों के अफसरों को तलब कर जिम्मेदारी सौंपने के साथ ही चेतावनी भी जारी की है कि काम में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस बीच राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चार थाना क्षेत्रों में 20 जुलाई से सुबह 5 बजे से 24 जुलाई रात्रि 10 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

जिन इलाकों में लॉकडाउन रहेगा उनमें ग्रेटर कंटेनमेंट जोन में शामिल गाजीपुर, इंदिरा नगर, सरोजिनी नगर और आशियाना थाना क्षेत्र शामिल हैं। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जाए। उन्होंने कहा कि COVID-19 संक्रमण को रोकने, टेस्टिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग, हॉस्पिटल मैनेजमेंट, कंटेनमेंट जोन में लगाए गए अधिकारी और कर्मचारी कहीं भी शिथिलता करते पाए जाएंगे तो एपिडेमिक एक्ट की धारा 188 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज होगी। साथ ही लापरवाही बरतने वाले सीधे जेल भेजे जाएंगे।

इन चार थाना क्षेत्रों में पड़ने वाले नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे पर ट्रैफिक चलता रहेगा। साथ ही रेलवे और परिवहन निगम की सेवाएं पूर्व की भांति इन थाना क्षेत्रों में चलती रहेंगी। इस अवधि में आवश्यक सेवाओं से संबंधित अधिकारी-कर्मचारियों को छूट रहेगी।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने ग्रेटर कैंटोनमेंट जोन में शामिल क्षेत्रों में मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई है। मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों द्वारा इलाकों का संयुक्त भ्रमण किया जाएगा। लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस टीमों और यूपी 112 द्वारा पेट्रोलिंग भी की जाएगी।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn