आरोग्य सेतु एप से अब तक प्रशासन को मिले 2 लाख अलर्ट

लखनऊ। आरोग्य सेतु एप कोरोनावायरस संक्रमण के खतरे और जोखिम का आकलन करने में काफी मददगार साबित हो रहा है। इस एप के जरिए अब तक सरकार को लगभग दो लाख अलर्ट मिल चुके हैं। इससे इंसान की आस-पास की शंका भी दूर होती है, और समय-समय पर यह आगाह भी करता है। अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक इस एप के माध्यम से विभाग को तकरीबन दो लाख अलर्ट मिल चुके हैं, जिन पर फोन करके लोगों का हाल पूछा गया और उनमें से कुछ लोग कोरोना के लक्षण वाले थे, जिनका टेस्ट भी कराया गया है।

कोरोना से लड़ने के लिए आरोग्य सेतु एप को सरकार ने सबसे अहम हथियार बताया है। आरोग्य सेतु एप कॅटैक्ट ट्रेसिंग एप है, जो बखूबी आपके 500 मीटर से 10 किलोमीटर के बीच किसी के संक्रमित होने के बारे में अलर्ट करता है। यह एप आपकी सेहत के बारे में भी बताता है। आप किन लोगों से मिले हैं, उनकी सेहत के बारे में भी अलर्ट करता है।

आरोग्य सेतु एप से आप जरूरत पड़ने पर यह भी जान सकते हैं कि कोरोना का टेस्ट करने वाली प्रयोगशाला आपसे कितनी दूर है। इस एप के माध्यम से आप कोरोना से बचाव के तरीके के बारे में जागरूक हो सकते हैं। साथ ही देश और सभी प्रदेशों के कोरोना का लेटेस्ट अपडेट भी जान सकते हैं।

कोई भी व्यक्ति गूगल प्ले से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर सकता है। यह पूरी तरह नि:शुल्क है।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn