जरूरतमंद बच्चों को मिलेगा चश्मा बेघर बच्चों के लिए निःशुल्क नेत्र शिविर

लखनऊ। सर्च फाउंडेशन और लखनऊ राउंड टेबल 136 तथा लेडीज़ सर्कल 84 द्वारा मोहान रोड स्थित राजकीय बाल गृह(बालक) के निवासी सभी बच्चों की आंखों की जांच की गयी तथा ज़रूरतमंद बच्चों को चश्मा दिया जायेगा। आज दोपहर से शुरू हुये इस शिविर में 62 संवासी बच्चों का नेत्र परीक्षण ए बी सी कार्नर चश्मे वालों ने किया।

शिविर उद्घाटन सर्च फाउंडेशन के संस्थापक स्माइलमैन सर्वेश अस्थाना और राउंड टेबल के वर्तमान चेयरमैन अश्विनी टेकरीवाल ने किया। संयोजन सर्वज्ञ अस्थाना व सुशील श्रीवास्तव ने किया। इस शिविर में 09 मूक बधिर, 02 दृष्टि बाधित व 3 मानसिक मन्दित बालक भी शामिल थे।

बालगृह और बच्चों का रखरखाव भी बहुत अच्छा नज़र आया। मुस्कुराते खिलखिलाते बच्चे इस बात की गवाही थे कि बाल गृह में बच्चे खुल कर जी रहे हैं। मुख्य अतिथि जीवन बीमा निगम के पूर्व सहायक मण्डल प्रबंधक आर आर अस्थाना ने इस प्रयास की सराहना की और संस्थाओं का आह्वान किया कि समाज की प्रगति के लिए सभी को सहयोग करना चाहिए खास कर बच्चों की महत्ता को समझना होगा। मुख्य अतिथि स्वयं शिविर व्यवस्था में शामिल हो गये।

अश्विनी टेकरीवाल ने कहा लखनऊ राउंड टेबल हमेशा सर्च फाउंडेशन के साथ इस प्रकार के पुनीत कार्यों में मदद करेगी क्योंकि उसका उद्देश्य ही बच्चों का सर्वांगीण विकास है।

सर्च के संस्थापक सर्वेश अस्थाना ने बताया इस प्रकार के नेत्र शिविरों का आयोजन नगर के सभी बाल एवं बालिका गृहों में किया जायेगा जिसकी अनुमति महिला एवं बाल विकास विभाग से ली जायेगी। महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक मनोज राय ने हर्ष व्यक्त करते हुये बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की व सर्च फाउंडेशन की इस पहल की सराहना की।

ताज़ा समाचार

YouTube
LinkedIn
Share