CM Yogi ने आबकारी निरीक्षकों को दिए नियुक्ति-पत्र, कहा- हमारी सरकार ने साढ़े 4 लाख लोगों दी नौकरी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को यूपीपीएससी (UPPSC) द्वारा नवचयनित आबकारी निरीक्षकों (excise inspectors) को नियुक्ति-पत्र वितरित किया. सीएम योगी ने आबकारी विभाग के नवनियुक्त अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें ईमानदारी से अपने कर्तव्य का पालन करने की बात कही.

नियुक्ति-पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने नवनियुक्त अधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नवनियुक्त अधिकारियों के लिए अगले 5 वर्ष जीवन का फाउंडेशन रखने का दिन है, जिसे नवनियुक्त अधिकारी अपनी ट्रेनिंग में और मजबूत करेंगे.

सीएम योगी (CM Yogi) ने पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में अब कानून का राज है. उत्तर प्रदेश में पहले की अपेक्षा निवेश भी बढ़ा है. उन्होंने कहा कि हमारी जिम्मेदारी जनता की सेवा करनी है. हम जनता के मालिक नहीं हैं, बल्कि जनता हमारी मालिक है. जनता के साथ कभी कोई दुर्व्यवहार नहीं होना चाहिए. अन्याय करने वाले लोगों को सख्त सजा दी जाएगी. साथ ही उनकी संपत्ति भी जब्त होगी. किसी को अन्याय करने की छूट नहीं है.

सीएम ने शिक्षा व्यवस्था पर कहा कि पहले ईमानदारी से परीक्षाएं नहीं होती थी. हमारी सरकार में बगैर नकल के परीक्षाएं हो रही हैं और युवाओं को नौकरियां भी मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने नौजवानों के लिए साढ़े चार लाख नौकरियां दी हैं. अब हर विभाग ईमानदारी से काम कर रहा है. सीएम ने कहा कि आने वाले दिसंबर माह तक 50 हजार नौजवानों को और नौकरियां देंगे. अभी बहुत सारी नियुक्तियां तय करनी हैं. अब जो मेहनत करेगा, परिश्रम करेगा, उसे ही नौकरियां मिलेंगी. लोगों से अपील है कि किसी भी गैंग के चक्कर में न आएं. ईमानदारी से परीक्षा दें और नौकरी हासिल करें. पिछली सरकारों में नौकरी भर्ती पर रोक लगानी पड़ी थी, लेकिन हमारी सरकार में कोई धांधली नहीं हुई. सभी विभाग ईमानदारी से काम कर रहे हैं.

गौरतलब है कि इसके पहले 19 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवचयनित क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारियों तथा व्यायाम प्रशिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया था. उन्होंने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा चयनित 508 क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारियों तथा 26 व्यायाम प्रशिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी थी.

YouTube
LinkedIn
Share