सचिन को मिला लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने संन्यास लेने के करीब 6 साल के बाद भी अपनी लोकप्रियता को कायम रखा है। करीब दो दशकों से तक भारत की ओर से खेलते हुए कई रिकॉर्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। सचिन को लारेयस 20 स्पोर्टिंग मोमेंट 2000-2020 के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जर्मनी की राजधानी बर्लिन में आयोजित लॉरेस वर्ल्ड स्पोर्ट्स अवॉर्ड कार्यक्रम में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम का ऐलान किया गया। इस कार्यक्रम के लिए सचिन का नाम बेस्ट स्पोर्टिंग मोमेंट केटेगरी में नामित था। इस अवॉर्ड के लिए सचिन समेत दुनिया भर से 20 खिलाड़ी नामित किए गए थे। यह स्पोर्ट्स अवॉर्ड दुनिया के सबसे बड़े खेल अवॉर्ड में से एक है।

बता दें कि भारत की 2011 विश्व कप में जीत को देखते हुए सचिन तेंदुलकर से जुड़े लम्हे को ‘कैरीड आन द शोल्डर्स आफ ए नेशन’ शीर्षक दिया गया है। करीब नौ साल पहले तेंदुलकर अपने छठे विश्व कप में खेलते हुए फाइनल मुकाबला जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य बने थे। इस दौरान विश्व कप जीतने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने सचिन को अपने कंधों पर बिठाकर स्टेडियम का चक्कर लगवाया था।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn