मैच में विवाद को लेकर आईसीसी ने इन खिलाड़ियों को दी सजा

भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी अंडर 19 का वर्ल्ड कप मुकाबला रविवार 9 फरवरी को पोचेस्ट्रॉम में खेला गया, जिसमें खिताबी जीत बांग्लादेश की हुई। लेकिन मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसने क्रिकेट को शर्मसार कर दिया। हुआ यूं कि मैच के दौरान और मैच के बाद में भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों में बहस हो गई, जो बाद में धक्का-मुक्की तक पहुंच गई थी।

आईसीसी ने विश्व कप फाइनल में माहौल खराब करने के लिए 5 खिलाड़ियों को दोषी पाया है, जिनमें 3 बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं, जबकि 2 भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल हैं। इन पांचों खिलाड़ियों को आईसीसी ने सजा दी है। जिन 5 खिलाड़ियों को आईसीसी ने दोषी पाया है उनमें बांग्लादेश के खिलाड़ी मोहम्मद तौहविद ह्रदोय, शमीम हुसैन और रकिबुल हनस का नाम शामिल है। वहीं, भारतीय टीम की ओर से रवि बिश्नोई और आकाश सिंह का नाम शामिल है।

आईसीसी ने इन सभी को आचार संहिता के आर्टिकल 2.21 को तोड़ने का दोषी पाया है, जबकि बिश्नोई को आर्टिकल 2.5 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। इन सभी 5 खिलाड़ियों ने आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल के मैच रेफरी द्वारा लगाए गए आरोपों को स्वीकार कर लिया है। पाचों खिलाड़ियों पर ये आरोप मैदानी अंपायर ने लगाए थे।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn