खुशखबरी: आठ महीने बाद मैदान पर उतरेंगे धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। आईपीएल (IPL 2020) के 13वें सीजन का पहला मैच 29 मार्च को खेला जाएगा। सीजन 13 के उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स पिछले सीजन की चैम्पियन मुंबई इंडियंस से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ेगी। मैच का शेड्यूल सभी फ्रेंचाइजी को भेज दिया गया है लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा बाद में की जाएगी।

शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (BCCI) बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के लीग मैचों का शेड्यूल जारी किया है। सीजन 13 में सनराइजर्स हैदराबाद 14 मैच खेलेगी और इस टीम के पहले मैच की शुरूआत 1 अप्रैल से होगी। इस सीजन की सबसे दिलचस्प बात ये है कि आईपीएल 2020 के 13वें सीजन के लिए लीग 50 दिन लंबी चलेगी। पिछले साल लीग 44 दिनों की थी। लीग का आखिरी मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच होगा।

इसके अलावा क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धौनी इस आईपीएल सीजन के साथ ही मैदान में वापसी करेंगे। धौनी ने जुलाई 2019 के बाद से एक भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है।

29 मार्च को मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच में धौनी अपनी टीम- चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभालेंगे। भारतीय टीम में धौनी की वापसी कब होगी, इस पर अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। फिर भी आईपीएल में साढ़े 8 महीने बाद धौनी को मैदान में देखना बेहद दिलचस्प होगा।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn