विस्फोटक बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर जलज सक्सेना को इंडिया ए टीम में मिली जगह

लखनऊ – भारतीय क्रिकेट में एक बार फिर इस खिलाड़ी को लेकर लोग हर जगह चर्चा कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस खिलाड़ी को लेकर लोग लगातार अपनी राय भी साझा कर रहे हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 6000 से ज्यादा और 300 से ज्यादा विकेट लेने वाले 32 वर्ष के जलज सक्सेना को टीम इंडिया की सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने इंडिया ए टीम में फिर से चुन लिया है। जलज को कृष्णप्पा गौतम के कवर के तौर पर टीम में चुना गया है। इंडिया ए को साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ सोमवार से पहला अनाधिकारिक टेस्ट मैच खेलना है। दूसरा टेस्ट मैच 17 सितंबर के शुरू होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर हिंदुस्तान के लोगों की दिवानगी और समर्पण बहुत ही करीब से देखा और समझा जा सकता है। जलज सक्सेना ने घरेलू स्तर पर जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन किया है। जलज बल्ले व गेंद दोनों कलाओं में धुरंधर खिलाड़ी हैं। उनके अच्छे प्रदर्शन की वजह से ही उनको टीम में जगह दिया गया है। जलज ने अब तक खेले 113 लिस्ट ए मैचों में 6044 रन बनाए हैं और उनका बल्लेबाजी में बेस्ट प्रदर्शन 194 रन रहा है। वहीं इतने ही फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने कुल 305 विकेट लिए हैं।

जलज को वर्ष 2017-18 में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बीसीसीआइ अवॉर्ड भी मिल चुका है। वो पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो बार फर्स्ट क्लास मैच में शतक लेने के बाद आठ विकेट लेने का कमाल भी कर चुके हैं। साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कई युवा खिलाड़ियों के पास अपना हुनर दिखाने का शानदार मौका मिला है। इन खिलाड़ियों में शुभमन गिल, के एस भरत, रितुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी भी हैं। वहीं विजय शंकर को भी इस टीम में मौका मिला है।

दूसरी तरफ इन बेहतरीन भारतीय खिलाड़ियों शुभमन गिल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, अंकित बावने, केएस भरत, के गौतम, शाहबाज नदीम, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, विजय शंकर का भीड़ंत साउथ अफ्रीका ए की टीम के धुरंधरों एडेन मार्कराम (कप्तान) टी डे ब्रूइन, जुबेर हमजा, लुंगी एन्गिडी, जॉर्ज लिंडे, पीटर मलान, एडी मूरे, सेनुराम मुथुस्वामी, मार्को जॉन्सन, डेन पीट, वियान मूल्डर, हेनरिच क्लासेन, लुथो सिपाम्ला, खाया जोंडो से होना है। शानदार खिलाड़ी जलज सक्सेना के प्रदर्शन को लेकर सबकी नजर टिकी हुई हैं। लोगों को उम्मीद है कि जलज एक बार अपना रिकार्ड फिर से तोड़ेगे और आतिशी बल्लेबाजी के साथ मजबूत गेंदबाजी भी करेंगे।

रिपोर्ट – ग्राम्य संदेश डेस्क

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn