धोनी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान, शाम 7 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

लखनऊ – भारतीय टीम के विकेटकीपर और भारत को वर्ल्ड टी20 और वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान एमएस धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। इसका दावा हम नहीं कर रहे बल्कि ये खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई है। सोशल मीडिया पर चर्चाएं हैं कि एमएस धोनी आज शाम संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर लोग ट्वीट कर बता रहे हैं कि एमएस धोनी अपने संन्यास के ऐलान को लेकर शाम 7 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।

हालांकि, धोनी के संन्यास लेने की बात कितनी सही है, यह तो वक्त ही बताएगा। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए धोनी का सहयोग हमेशा याद किया जाएगा। वह पल सबको बखूबी याद है जब सेमीफाइनल में भारत को वेस्‍टइंडीज के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई। बता दें कि भारतीय टीम ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज को उसके घर में चित कर दिया। भारत ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज 3-0, तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। अब टीम इंडिया 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज खेलेगी।

भारतीय चयनकर्ता भी संकेत दे चुके हैं कि वह धोनी युग से आगे बढ़ रहे हैं और अब रिषभ पंत को ज्‍यादा से ज्‍यादा मौके देने के बारे में विचार कर रहे हैं। इस बीच खबरें आईं कि धोनी टी20 विश्‍व कप तक खेलेंगे, लेकिन अभी तक कोई स्थिति साफ नहीं हुई है। देखना होगा कि धोनी के संन्‍यास पर फैसला कब तक आएगा। साल 2014-15 में धोनी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद साल 2017 में एमएस धोनी ने लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की कप्तानी भी अचानक छोड़ दी थी। इंग्लैंड दौरे से पहले धोनी ने कप्तानी से इस्तीफा दिया और उसके बाद विराट कोहली ने टीम की बागडोर संभाली।

विराट कोहली ने हाल ही में एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने एक तस्वीर डालकर धोनी और अपनी ग्राउंड की यादों को सबके सामने साझा किया। कोहली के उसी ट्वीट के बाद फैंस को लग रहा है कि एमएस धोनी आज संन्यास का ऐलान कर सकते हैं क्योंकि भारतीय कप्तान ने जिस मैच की ये तस्वीर डाली है, विराट ने उस ट्वीट में लिखा है कि ये मैच मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा. खास रात. इस शख्स ने मुझे फिटनेस टेस्ट की तरह भगाया।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn