लाकडाउन का असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

संत कबीर नगर – जिले में लॉक डाउन के पहले दिन यानी बुधवार को पुलिस की सख्ती और प्रधानमंत्री की अपील का असर सड़कों पर देखने को मिला। पूरे देश समेत संतकबीरनगर जिले में लाकडाउन का असर दिखा, जिले की हर सड़क, हर गली और मोहल्लों में सन्नाटा पसरा हुआ मिला । जिले में रहने वाले अधिकतर लोग अपने घरों में कैद रहे। हालांकि जरूरी सामान की खरीदारी के लिए लोग घरों से बाहर निकले लेकिन सामानों की खरीदारी जल्द कर वापस अपने घरों के लिए वापस हो चले। लाकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए संतकबीरनगर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन एलर्ट नजर आया। जिला मुख्यालय खलीलाबाद समेत जिलों के तमाम स्थलों पर पुलिस बल के जवान मुस्तैद दिखाई दिए।

आने जाने वाले लोगों को पुलिस के जवान हिदायत देते भी नजर आए। इस दौरान बेबजह घरों से निकल कर शहर क्षेत्र में घूमने वाले बाइक सवारों को जहां पुलिस ने चालान काटे वहीं जिले के बखिरा कस्बे के रहने वाले शख्स के खिलाफ लाकडाउन उल्लंघन का मामला भी दर्ज किया गया। लाकडाउन के मद्देनजर पूरे जिले की कानून व्यवस्था के साथ लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए जिले के डीएम रवीश गुप्ता, एसपी ब्रजेश सिंह, एडीएम संजय पांडेय ने कमिश्नर अनिल सागर और आईजी आशुतोष कुमार के साथ पूरे जिले के हालात पर पैनी नजर जमाये रखे दिखे।

पूरे मामले पर मीडिया से बातचीत के दौरान एडीएम संजय पांडेय ने बताया कि जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग बेबजह घरों से बाहर न निकले, एडीएम संजय पांडेय ने बताया कि किसी विषम परिस्थितियों के लिए जिला प्रशासन ने टेलीफोन नम्बर 05547-226890 और मोबाइल नम्बर 9161366102 के साथ टोलफ्री नम्बर 1800-180-5145 उपलब्ध कराए है जिसपर लोग सम्पर्क कर अपनी समस्याओं को बता सकते हैं और जरूरी सहायता प्राप्त कर सकते है। एडीएम संजय पांडेय ने बताया कि लॉक डाउन कानून के उल्लंघन मामले में बखिरा निवासी व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। एडीएम संजय पांडेय ने जिले के लोगो से कोरोना वायरस को लेकर सजग रहने एवं साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात करने के साथ लोगो को अफवाहों से बचने की अपील भी की है।

रिपोर्ट – गंगेश्वर यादव

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn