कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं, रहें सावधानः प्रकाश यादव

संत कबीर नगर – कोरोना वायरस के चलते देश ही नही समूचे विश्व की मानव सभ्यता पर खतरा उत्पन्न हो गया है। इस खतरनाक वायरस पर फतह हासिल करने के लिए हमे संयम, एकजुटता और सरकार द्वारा दिये जा रहे दिशा निर्देशों का ईमानदारी से पालन करना होगा। साथ ही लॉकडाउन के कारण गरीब परिवारों के पेट की भूख मिटाने के लिए हम सबको एक साथ अभियान चलाना होगा। तभी हम देश के सामने खड़े इस गंभीर हालात से बाहर निकल सकते हैं। उक्त बातें सपा नेता व समाज सेवी प्रकाश यादव ने शनिवार को मुखलिसपुर स्थित अपने आवास पर एक मुलाकात के दौरान कही। सपा नेता ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के चलते देश का हर एक नागरिक आज संकट में हैं।

सरकार द्वारा जारी किये जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। घरों के अंदर रहें, मुंह और नाक ढंक कर रखें, साफ सफाई का ध्यान दें, गांवों के क्वाॅरेंटाइन केन्द्रों पर मौजूद दूर शहरों से आए लोग अपनी, अपने परिवार और समाज की सुरक्षा के लिए केन्द्रों पर 14 दिनों का समय गुजारें तभी हम और आप इस खतरनाक वायरस से सुरक्षित रह सकते हैं। श्री यादव ने कहा कि खुद की सुरक्षा के साथ हमें अपने ही समाज के उन भाईयों की मदद के लिए आगे आना चाहिए जिनके सामने भूख जैसा दानव मुंह बाये खड़ा है।

कोरोना से जंग लड़ने के प्रयास में अगर हमारे समाज का कोई भी व्यक्ति भूखा रह गया तो हमारा सामाजिक ताना बाना और मानव सभ्यता खंडित हो जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील किया कि खुद को सुरक्षित रखते हुए गरीब भाईयों की मदद में दिल खोलकर आगे आयें और वसुधैव कुटुंबकम् की भारतीय संस्कृति की रक्षा करें। इस दौरान उन्होंने गैर प्रांतों से आये ग्राम पंचायत गालिंमपुर के बनियापुर में बने अस्थाई क्वर्रिटाईन सेंटर में मौजूद लोगों के लिए खाने पीने के सामान , फल ,डिटाल साबुन आदि जरुरी चीज भी उपलब्ध कराया ।

रिपोर्ट – गंगेश्वर यादव

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn