सीडीओ ने किया गौशालाओं का औचक निरीक्षण

गोंडा  – मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी ने विकासखण्ड बेलसर कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेलसर तथा बेलसर ब्लाक अन्तर्गत ग्राम बदलेपुर में संचालित गौशाला का औचक निरीक्षण किया। ब्लाक के निरीक्षण के दौरान सीडीओ श्री त्रिपाठी ने ब्लाक पर कार्यरत कर्मचारियों से संक्षिप्त परिचय पूछा। उसके बाद उन्होंने अभिलेखों का अवलोकन कर उसकी स्थिति देखी। उन्होने वित्तीय फाइलें, मनरेगा की स्थिति, सर्विस बुक, जीपीएफ पासबुक, शौचालय निर्माण की स्थिति तथा भुगतान आदि के बारे में जानकारी ली।

इसके बाद वे सीएचसी बेलसर पर पहंुचे। वहां पर उन्होंने मरीजों तथा उनके तीमारदारों से बात की तो ज्ञात हुआ सीएचसी पर रैबीज के इन्जेक्शन उपलब्ध नहीं हैं। उस पर उन्होने सीएमओ से वार्ता कर इन्जेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। सीडीओ को औचक निरीक्षण के दौरान सीएचसी पर साफ-सफाई भी संतोषजनक नहीं मिली। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी को अस्पताल की साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त कराने के निर्देश दिए।

सीएचसी के निरीक्षण के बाद सीडीओ सीधे बदलेपुर गौशाला पहुंचे। वहां गौशाला की सुन्दरता व व्यवस्था से सीडीओ प्रसन्न दिखे तथा ग्राम प्रधान व सचिव की, वहीं पर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बदलेपुर गौशाला को माॅडल गौशाला बनाने के लिए प्रशासन स्तर पर हर संभव मदद की जाएगी। बीडीओ बेलसर, सहायक पशु चिकित्साधिकारी बेलसर, प्रभारी चिकित्साधिकारी बेलसर, एपीओ मनरेगा तथा ग्राम प्रधान व अन्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – राजेन्द्र तिवारी

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn