संविधान की दुहाई देने वाले ही उसे तार-तार करते हैं : सीएम योगी

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बोलते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सदन को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने सपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अयोध्या में राम भक्तों पर गोली चलवाकर अयोध्या की मान्यता को दूषित करने का प्रयास किया। वे आज उपद्रवियों पर होने वाली कार्रवाई पर हमसे जवाब मांग रहे हैं।

सदन में विपक्ष के हंगामे पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि संविधान की दुहाई देने वाले ही उसे तार-तार करते हैं। सदन में तो कागज के गोले तक फेंके गए। राम राज्य कोई धार्मिक कार्य नहीं है, इसकी परिभाषा स्पष्ट है। उन्होंने कहा कि हमने धर्म को दायित्व और कर्तव्यों से जोड़ा है, इसलिए यह हर व्यक्ति की समझ से बाहर है।

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले पर सीएम योगी ने कहा कि रामभक्तों की बात पर सुप्रीम कोर्ट ने मोहर लगाई। अयोध्या में दबी हुई भावनाओं को मंच मिला, दुनिया मे भारत के लोकतांत्रिक व्यवस्था का परचम लहराया।

अपनी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि परिंदा भी कानून व्यवस्था में पर नहीं मार सकता, ये 9 नवंबर 2019 को साबित हुआ है। विपक्षी पर हमला बोलते हुए उन्होंने गोली चलाने वाले गलत थे। ये लोग आतंकवाद के मुकदमे वापस लेते हैं। रामभक्त पर गोली चलाने को ठीक मानते हैं।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn