आत्मनिर्भर मप्र बनाने में अपने विभाग की भूमिका तय करें मंत्री : शिवराज

भोपाल। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने की दिशा में राज्य सरकार ने प्रयास तेज कर दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों से कहा है कि कोविड-19 को देखते हुए आर्थिक क्षेत्र की समृद्घि और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में सभी विभागों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। इसके लिए यह आवश्यक है कि प्रत्येक मंत्री अपने विभाग की आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश में भूमिका के संबंध में विचार-विमर्श कर एक प्रारूप तैयार करे।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को मंत्रि परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आह्वान और उनके इस मंत्र को मूर्त रूप देने के लिए मध्यप्रदेश में मंत्री, विभागीय स्तर पर प्रयास कर उन्हें क्रियान्वित करें। इसके लिए विद्वानों, विशेषज्ञों और प्रमुख संगठनों से भी चर्चा की जा सकती है। उनके सुझाव प्राप्त कर विभाग की भूमिका को महत्वपूर्ण बनाया जाए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बुधवार और गुरुवार को वह स्वयं मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा भी कर रहे हैं। उन्होंने मंत्रियों से कहा कि विभाग की प्रत्येक गतिविधि पर उनकी पैनी नजर होनी चाहिए। किसी भी स्रोत से विभाग से संबंधित जानकारी मिलती है तो मंत्री उसकी गहराई में जाएं।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn