घर से निकलने के लिए दिल्ली सरकार बनाएगी ई-पास

 दिल्ली – पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. इस स्थिति में लोगों को खूब दिक्कतें हो रही हैं. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (ने कहा है कि दिल्ली में जरूरी सामान देने वाले लोगों का ई पास बनेगा. दूध, किराना, सब्जी और दवा के दुकानदार ई-पास बनवा सकते हैं. इसके लिए 1031 नंबर पर फोन करना होगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि जरूरी काम से जुड़े सभी लोगों का ई-पास बनेगा जिनके पास आईडी कार्ड नहीं है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिनके पास अपना आईडी कार्ड है उन्हें ई-पास की जरूरत नहीं है.

लेकिन कई ऐसे लोग होते हैं, जिनके पास कोई आईडी कार्ड नहीं है. ऐसे लोगों को हम ई-पास देंगे. 1031 पर फोन करने के बाद बताया जाएगा कि ई पास बनवाने के लिए क्या करना होगा. उन्होंने दिल्ली के लोगों से अपील की है कि हर व्यक्ति इस नंबर पर फोन न करे.

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने वारणसी के लोगों से की ये 10 बड़ी बातें, जानें एक क्लिक मेंउन्होंने लोगों से बाहर न निकलने की एक बार फिर अपील की है. कहा कि आपके घर तक जरूरी सामान पहुंचाना हामीर जिम्मेदारी है. हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं. सभी को आवश्यक चीजों की आपूर्ति की जाएगी. सीएम केजरीवाल ने बताया कि सरकारी कर्मचारी अपना आईकार्ड दिखा कर जरूरी काम के लिए निकल सकते हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन बहुत ही जरूरी है. हम सब आपकी सेवा के लिए तैयार हैं. आप बस घर से बाहर न निकले. न ही पैनिक हों. हम पूरी तैयारी कर रहे हैं.

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn