पूर्व सांसद तापस पॉल की मौत की जिम्मेदार केंद्र सरकार: ममता

बंगाली फिल्मों के जाने माने अभिनेता एवं तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पॉल के निधन के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की ‘बदले की राजनीति’ की वजह से मैंने तीन मौतें देखी हैं। तापस पॉल का मंगलवार को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया था। उनके चिटफंड मामले में कथित तौर पर लिंक होने की जांच चल रही थी। इस मामले में बंगाल में सत्तारुढ़ दल टीएमसी के कई और नेता भी आरोपी हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘केंद्र सरकार की बदले की राजनीति निंदनीय है। मैंने इसकी वजह से अपनी आंखों के सामने तीन मौतें देखी हैं। कानून को खुद का काम खुद करना चाहिए, लेकिन दिनों दिन अपमान लोगों को खत्म कर रहा है।’

बता दें, तापस पॉल का मंगलवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 61 साल के थे। परिवारिक सूत्रों ने बताया कि पॉल अपनी बेटी से मिलने मुम्बई गए थे। कोलकाता लौटते समय मुम्बई हवाई अड्डे पर उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें जुहू के एक अस्पताल ले जाया गया, सुबह करीब चार बजे उनका निधन हो गया। उन्हें हृदय संबंधी बीमारियां थीं और पिछले दो साल से उनका इलाज चल रहा था।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn