साबरमती आश्रम का दीदार करेंगे ट्रंप

अहमदाबाद – अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आने वाले हैं. दो दिन के दौरे में डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को अहमदाबाद और नई दिल्ली में रहेंगे. इस दौरान ट्रंप अहमदाबाद में साबरमती आश्रम भी जाएंगे.अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को साबरमती आश्रम में कई खास तोहफे भी दिए जाएंगे. ट्रस्टी अमृत मोदी का कहना है कि गांधी जी के इस आश्रम में जो भी वीआईपी विदेशी महेमान आता है, उसके लिए ये दौरा काफी यादगार रहता है. ऐसे में डोनाल्ड ट्रंप के इस दौरे को भी हमेशा के लिए यादगार बनाया जाएगा.

साबरमती आश्रम में डोनाल्ड ट्रंप को बताया जाएगा कि चरखे से धागा कैसे बनता है. वहीं गांधी आश्रम ट्रस्ट की ओर से दिए जाने वाले तोहफों में गांधी का चरखा, गांधी की पेंसिल से बनी पोट्रेट तस्वीर और गांधी की ‘मेरा जीवन मेरा संदेश’ नाम की किताब शामिल है, जो डोनाल्ड ट्रंप को दी जाएगी.गांधी आश्रम में उन्हें आश्रम ट्रस्ट के जरिए तोहफे दिए जाने को लेकर ट्रस्टी अमृत मोदी का कहना है कि चरखा इसलिए दिया जाएगा क्योंकि गांधीजी ने इसी चरखे से स्वावलंबन और देश की आजादी में अहम भूमिका अदा की थी.

24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत पहुंचेंगे. अहमदाबाद एरपोर्ट पर आने के बाद उनका ग्रैंड स्वागत किया जाएगा. इस दौरान शंखनाद, मटका नृत्य, ढोल नगाड़े और फूलों से उनका स्वागत किया जाएगा. ट्रंप जेसे ही प्लेन से बाहर आएंगे तो एक साथ 19 लोग शंखनाद से उनका स्वागत करेंगे. इसके बाद 7 किलोमीटर का रोड शो होगा और ट्रंप गांधी आश्रम जाएंगे.

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn