गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

पटाखों से भरा अनानास खाने के कारण केरल के पलक्कड़ में गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दो लोगों को हिरासत में लिया गया गया है जिनसे पूछताछ जारी है। केरल में घटी इस हृदयविदारक घटना के खिलाफ देशभर से विरोध की आवाजें उठ रही हैं।

एक वरिष्ठ वन अधिकारी का कहना है कि करीब 40 वर्ष का आरोपी शख्स कथित तौर पर विस्फोटक की आपूर्ति करता था। यह इस मामले में पहली गिरफ्तारी है। इससे पहले राज्य के मुख्‍यमंत्री पी, विजयन ने जानकारी दी थी कि हथिनी की मौत पर जांच जारी है और तीन संदिग्‍धों पर नजर टिकी हुई है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, तीन संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक जांच जारी है। पुलिस और वन विभाग संयुक्त रूप से घटना की जांच करेंगे। इससे पहले उन्होंने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा, “पलक्कड़ जिले की एक बेहद ही दु:खद घटना में गर्भवती मादा हथिनी की जान चली गई। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी चिंताएं व्यर्थ नहीं जाएंगी और न्याय की जीत होगी।

ज्ञात हो कि गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खिलाया गया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। जंगली हथिनी साइलेंट वैली के जंगल से भोजन की तलाश में एक गांव में आई थी। माना जा रहा है कि यहां कुछ शरारती तत्वों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था। इसके बाद हथिनी तीन दिनों तक पानी में खड़ी थी और आखिरकार उसने दम तोड़ दिया था। वन विभाग ने उसकी जान बचाने की कोशिश की, लेकिन चमत्कार नहीं हो सका।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn