चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1600 के पार

बीजिंग: घातक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण चीन में 143 और लोगों की मौत होने के साथ ही इससे मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,631 हो गई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि इस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में शुक्रवार को 2,420 नए मामले सामने आए और 139 लोगों की मौत हो गई। आयोग ने बताया कि इसके अलावा हेनान में दो और बीजिंग एवं चोंगक्विंग में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। देश में शुक्रवार को इस विषाणु के संक्रमण के कारण 143 लोगों की मौत हुई और 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में 2,641 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

चीन में इस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 67,535 हो गई है। चीन सरकार ने हुबेई प्रांत को छोड़कर देश के अन्य हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार कम होने की बात रेखांकित की थी। इस बीच, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने इस बीमारी के उपचार एवं रोकथाम के लिए कृत्रिम मेधा और क्लाउड कम्प्युटिंग जैसी डिजिटल तकनीकों की मदद लिए जाने की अपील की। वुहान के अस्पतालों में सामग्रियां पहुंचाने और अन्य कार्यों में मदद के लिए रोबोट तैनात किए गए हैं।

वहीं जापान के समुद्र तट पर एक क्रूज पर सवार भारतीय चालक दल के तीसरे सदस्य के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जापान में भारतीय दूतावास ने इस बारे में जानकारी दी है और अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस अलग रखे गए जहाज पर सवार 218 लोगों को इस घातक वायरस से संक्रमित पाया गया है। क्रूज पोत डायमंड प्रिंसेस में सवार 3711 लोग पिछले सप्ताह जापान के तट पर पहुंचे थे।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn