ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ी, ICU में भर्ती

नई दिल्ली- कोरोना वायरस से ग्रसित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत बिगड़ने के बाद सोमवार देर रात उन्हें अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में भर्ती कराया गया है। जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया। इसके बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने अस्थायी तौर पर कार्यभार संभाल लिया है। 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा, “आज दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई जिसके बाद उनकी चिकित्सा टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल में गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती किया गया है।” प्रधानमंत्री में अब भी कोरोना के लक्षण दिखाई देने के बाद उन्हें रविवार को टेस्ट के लिए अस्पताल ले जाया गया था। 10 दिन पहले बोरिस जॉनसन के कोरोना से पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी।

‘डाउनिंग स्ट्रीट’ के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि 55 वर्षीय जॉनसन में कोरोना वायरस के लक्षण अब भी नजर आ रहे हैं। जॉनसन के डॉक्टर की सलाह पर एहतियाती कदम के तौर पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री के डॉक्टर की सलाह पर, उन्हें जांच के लिए आज रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह एहतियाती कदम है क्योंकि प्रधानमंत्री में संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद भी उनमें लक्षण नजर आ रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने एनएचएस स्टाफ की कड़ी मेहनत के लिए उनकी प्रशंसा की और लोगों से घर में रहने की सरकार की सलाह का पालन करते रहने, एनएचएस को संरक्षित रखने और जिंदगियां बचाने की अपील की।” जॉनसन ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए जानकारी देते हुए कहा था कि उन्होंने खुद को पृथक वास में कुछ और दिन रखने का निर्णय लिया है।

पिछले हफ्ते संक्रमण का पता चलने के बाद पृथक वास की अनुमानित सात दिन की अवधि शुक्रवार को समाप्त हो जानी चाहिए थी लेकिन प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री को अब भी बुखार है जो कोरोना वायरस से जुड़ा एक लक्षण है और इसलिए उन्हें कुछ और दिन पृथक वास में रहना होगा। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जॉनसन के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “डटे रहिए पीएम बोरिस जॉनसन! उम्मीद करते हैं कि आप जल्द ही अस्पताल से बाहर होंगे और बिलकुल स्वस्थ होंगे।”

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn