नकारात्मक राजनीति से देश का भला नहीं हो सकता : पायलट

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर की गई टिप्पणी को अशोभनीय बताते हुए राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि नकारात्मक राजनीति करने से देश का भला नहीं हो सकता।

मीडिया से बातचीत के दौरान पायलट ने आज कहा कि मोदी ने राजीव गांधी पर अशोभनीय बयान दिया, जिसकी वह निंदा करते हैं। ऐसी नकारात्मक राजनीति का देश को कोई फायदा होने वाला नहीं हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव का पहला चरण हो चुका है और दूसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। उन्हें विश्वास है कि राज्य की कांग्रेस सरकार के तीन महीनों के कार्यकाल में पूरी तरह कामयाब रहने तथा मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं के नकारात्मक राजनीति कर अली, बजरंगबली, धर्म आदि के बहाने अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के कारण कांग्रेस सफल रहेगी।

पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने व्यापक प्रचार किया है और इससे पहले वह विधानसभा चुनाव में भी जनता का विश्वास जीता है जबकि उस समय भी भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव प्रचार किया था और इस बार लोकसभा में किया लेकिन वे मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत, महंगाई, बेरोजगारी आदि मुद्दों पर चर्चा नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे लोगों का असली मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं।

पायलट ने इस चुनाव को निर्णायक चुनाव बताते हुए दावा किया कि राजस्थान में कांग्रेस अपना मिशन-25 पूरा करेगी तथा देश में कांग्रेस के नेतृत्व में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन को दोबारा अवसर मिलेगा।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn