सड़क से तितर-बितर हुआ शाहीन बाग

दिल्ली-   करीब 3 महीने से ज्यादा समय से दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सड़क के बीचों बीच बने प्रदर्शन स्थल को दिल्ली पुलिस ने हटा दिया है। शाहीन बाग में तैयार मंच और अन्य स्ट्रक्चर्स को भी पुलिस हटा कर ले गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक प्रदर्शन स्थल से कुछ महिलाओं और पुरुषों को हिरासत में लिया गया है। उन्हें हिरासत में लिया गया जो प्रदर्शन स्थल खाली करना नही चाहते थे। पुलिस के अनुसार सुरक्षा के लिहाज से इलाके में पुलिसबल तैनात रहेगा।

दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी दिवेश श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह जब दिल्ली पुलिस यहां पहुची थी तो कुछ महिलाओं और आदमियों में प्रदर्शन स्थल खाली करने से मना किया जिन्हें हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि यहां किसी तरह का बल प्रयोग नही किया गया है। डीसीपी के मुताबिक, हमने प्रदर्शनकारियों से अपील की थी कि शहर में लॉकडाउन घोषित है इसलिए आप धरना खत्म कर दें, लेकिन जब वे लोग नहीं माने तो हमें बल प्रयोग करना पड़ा।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक तकरीबन 7 बजे के आसपास दिल्ली पुलिस शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पहुची थी। प्रदर्शन स्थल पर 20 से 15 महिलायें थीं। जिन्हें प्रदर्शन स्थल खाली करने के लिए बोला गया। कुछ महिलाओं और पुरुष ने विरोध किया जिनकी संख्या 5 से 6 है। उन्हें हिरासत में लिया गया। बाकी महिलायें शांति से प्रदर्शन स्थल खाली करने के लिए तैयार हो गयीं।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn