पीएम मोदी 16 फरवरी को जाएंगे वाराणसी, देंगे डेढ़ हजार करोड़ की सौगात

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जाएंगे। इस साल पीएम मोदी का ये पहला काशी दौरा है। पीएम मोदी काशी में डेढ़ हजार करोड़ की 48 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। दौरे पर पीएम मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।
पीएम मोदी करीब 7 घंटे तक काशी में रूकेंगे। इस दौरान वो चौकाघाट-लहरतारा फ्लाई ओवर जनता को समर्पित करेंगे। साथ ही पीएम मोदी पं. दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर में पं. दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यही पर पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

काशी दौरे पर पीएम मोदी जंगम बाड़ी मठ में आयोजित वीरशैव महाकुंभ में भी शामिल होंगे। इस दौरानबीएचयू से जंगम बाड़ी मठ के रास्ते में 45 स्थानों पर पीएम का फूलों और ढोल नगाड़ों से वैदिक मंत्रों से स्वागत किया जाएगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के जरिए हरी झंडी दिखाएंगे। महाकाल एक्सप्रेस 3 तीर्थ केंद्रों वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी। इस ट्रेन में कुल 12 डिब्बे लगे है। काशी महाकाल एक्सप्रेस आईआरसीटीसी की तरफ से चलाई जा रही तीसरी कॉर्पोरेट यात्री ट्रेन है।

मोदी ‘काशी एक रूप अनेक’ कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। वे अमेरिका, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सहित विश्व के विभिन्न देशों से आये हुए खरीदारों और दस्तकारों के साथ भी बातचीत करेंगे। ‘काशी एक रूप अनेक’ पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में आयोजित होने वाला दो दिवसीय कार्यक्रम है। इसमें पूरे उत्तर प्रदेश के उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn