पा​किस्तान ने एलओसी पर की हरकत तो देंगे जवाब:बिपिन रावत

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के आर्टिकल 370 को हटाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान की ये बौखलाहट नियंत्रण रेखा पर देखी जा रही है। खबर है कि पाकिस्तान लद्दाख के नजदीक स्कर्दू एयबेस पर लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रहा है। ऐसे में भारतीय सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेताया है।

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि भारतीय सेना अलर्ट पर है। अगर पाकिस्तानी सेना एलओसी पर आना चाहती है, तो यह उन पर निर्भर करता है। उनको वाजिब जवाब मिलेगा। जम्मू-कश्मीर के हालात पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा, ‘कश्मीरी लोगों के साथ हमारी बातचीत पहले की तरह सामान्य है। हम उनसे बिना बंदूक के मिलते थे और उम्मीद है कि हम उनसे बिना बंदूक के मिलते रहेंगे।’

पाक JF-17 फाइटर प्लेन भेज सकता है

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने यहां शनिवार को तीन C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भेजे थे। इसके जरिए फाइटर एयरक्राफ्ट के उपकरण लाए गए। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान JF-17 फाइटर प्लेन यहां भेज सकता है। स्कर्दू पाकिस्तान का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है। वो इसका इस्तेमाल बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन को मदद करने के लिए करता है। सूत्रों का ये भी कहना है कि पाकिस्तान की वायुसेना यहां अभ्यास करने की प्लानिंग भी कर सकती है।

कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना कोई खतरनाक साजिश रच रही है। खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना को इस साजिश में प्रधानमंत्री इमरान खान का भी पूरा साथ मिल रहा है। पाकिस्तान में अभी जिस तरह की हलचल देखने को मिल रही है, उससे लगता है जैसे पाकिस्तान या तो युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है या फिर भारत से काफी डरा हुआ है और अपने बचाव में लगा हुआ है। पाकिस्तान के तीन बंदरगाहों में एक जैसा ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पाकिस्तान के तीन प्रमुख नौसैनिक बंदरगाह- कराची, ओरमारा और ग्वादर को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है।

ग्राम्य संदेश डेस्क

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn