भदोही को CM योगी ने दी 373 करोड़ की सौगात, कहा- हम सबका विकास करते, वो अपने परिवार का विकास करते थे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके (मुख्यमंत्री के) लिए यह प्रदेश ही उनका परिवार है, जबकि पहले की सरकारों के लिए इसके उलट, परिवार ही प्रदेश होता था. उन्होंने कहा, ‘‘हम कहते हैं कि सबका साथ और सबका विकास, जबकि वो कहते हैं कि मेरा परिवार और मेरा विकास.”

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को यहां 373 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले की सरकारों में बिजली, गैस, राशन मुफ्त में देने की बात तो दूर, पैसे देकर भी नहीं मिलता था, बल्कि गरीबों को पुलिस के डंडे मिला करते थे. उन्‍होंने कहा कि इसकी वजह यह थी कि उन सरकारों ने राजनीति का अपराधीकरण कर रखा था और गरीबों के राशन हड़प लिये जाते थे, ज़मीन पर कब्ज़ा कर लिये जाते थे, लेकिन अपराधी यह जान लें कि अब अगर कोई ऐसा करने की कोशिश भी करेगा तो बुलडोजर तैयार खड़ा मिलेगा.

मेडिकल कॉलेज की घोषणा

योगी ने भदोही जिले में एक मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की और कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश के 59 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की शुरुआत की है. अब इसमें आज से भदोही भी शामिल कर लिया गया. इस तरह प्रदेश में 60 मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं. उन्होंने भदोही में 12 साल से रुकी नियुक्तियों के लिए एक साल से आंदोलनरत सफाईकर्मियों को दो माह के भीतर नियुक्ति का भरोसा दिलाया और कहा कि पंचायती राज विभाग जल्द यह काम करेगा.

योगी ने जनसभा में मौजूद लोगों को दीपावली की अग्रिम बधाई देते हुए सवाल किया कि क्या सपा, बसपा और कांग्रेस के रहते अयोध्या में राम मंदिर बन पाता. उन्होंने कहा कि मंदिर का निर्माण कार्य शुरू है. मुख्यमंत्री ने कहा कि भदोही की कुल आबादी 15 लाख से अधिक है, जबकि इस जिले में केंद्र और राज्‍य सरकार की जनहितकारी, लोक कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होने वालों की संख्या 10 लाख से अधिक है. उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस से यह पूछा जाना चाहिए कि जो काम प्रदेश सरकार ने साढ़े चार साल में कर दिया, उसे 70 वर्षों में भी क्यों नहीं किया जा सका.

‘बीजेपी की सरकार बनने के बाद मिलती है बिजली’

इससे पहले जनसभा में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पूर्व की सरकारों में बिजली न होने से आदमी अंधेरे में दो रोटी खाता था, लेकिन भाजपा की जब से सरकार बनी है तब से भरपूर बिजली मिलने पर आदमी बिजली में अपने घरवालों के साथ बैठकर सुकून से दो रोटी अधिक खाने लगा है. उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी के बारे में कहा कि वह उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने नहीं माहौल खराब करने आये हैं.

(इनपुट-भाषा)

YouTube
LinkedIn
Share