विधानसभा चुनाव में पहली बार BJP के साथ होगी निषाद पार्टी, पदाधिकारियों को दी गई अहम जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश में बीजेपी (BJP) ने आज 2022 विधानसभा चुनाव (UP Elections) के लिए अपने गठबंधन का एलान कर दिया हैं. बीजेपी के यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने आज लखनऊ (Lucknow) में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए गठबंधन का एलान किया. 2022 का विधानसभा चुनाव बीजेपी, अपना दल(एस) और निषाद पार्टी के साथ लड़ेगी.

क्षेत्रवर जिम्मेदारी संभालेंगे पदाधिकारी

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश को संगठन के लिहाज से 6 क्षेत्रों में बांट रखा हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगी बीजेपी ने लखनऊ में हुई संगठन की बैठक में प्रत्येक क्षेत्रों के लिए अपने पदाधिकारी को जिम्मेदारी देने का काम किया हैं. सभी क्षेत्रों में एक चुनाव सह-प्रभारी, क्षेत्रीय संगठन प्रभारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, बीजेपी के संगठन महामंत्री जो कि क्षेत्र के प्रभारी हैं, इन सभी को क्षेत्रवर जिम्मेदारी दी गयी हैं जिससे कि बीजेपी 6 क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन कर सके.

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री को अहम जिम्मेदारी

कल होगा पन्ना प्रमुख सम्मेलन

बीजेपी कल दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश में पन्ना प्रमुखों का सम्मेलन करेगी जहां तमाम पन्ना प्रमुखों को आने वाले विधानसभा चुनाव में तमाम वोटर के बीच पहुंचने का लक्ष्य दिया जाएगा और बीजेपी के समर्थन में मतदातों को लाने की जिम्मेदारी दी जाएगी.

पहली बार निषाद पार्टी होगी गठबंधन में

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पहली बार बीजेपी के साथ निषाद पार्टी भी होगी. 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी के साथ अपना दल(एस) और ओपी राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन था जिसमे बीजेपी ने 403 में से 325 विधानसभा सीटों पर विजय प्राप्त की थी.

ताज़ा समाचार

YouTube
LinkedIn
Share