जानिए पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा से फोन पर क्या बात की

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर बात की. पीएम मोदी ने सबसे पहले नीरज को 2020 ओलंपिक खेलों में भारत के लिए पहला गोल्ड जीतने के लिए बधाई दी. 

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को कॉल करके कहा, “नीरज आपको बहुत बहुत बधाई. आज ओलंपिक समापन की दिशा में जा रहा है और आपने देश को खुश कर दिया. पीनापत ने पानी दिखा दिया. लेकिन इस बार ओलंपिक एक साल देरी से हुआ. इसलिए आपको एक साल ज्यादा मेहनत करनी पड़ी. साथ ही आपदा के वक्त अनेक संकट आए. कई तरह की मुसीबतें आईं, जिसमें आपको चोट भी आई थी. लेकिन इसके बावजूद आपने इतना बड़ा कमाल करके दिखा दिया. और ये सिर्फ मेहनत के कारण होता है.”

उन्होंने आगे कहा, “जिस दिन आप जा रहे थे, और मेरी आपसे बात हुई थी. तब मैंने देखा था कि आपके चेहरे पर आत्मविश्वास था. आपकी बातों में आत्मविश्वास था. और सबसे बड़ी बात मैंने देखी कि आपमें प्रेशर नहीं था. आपने देश का नाम रौशन किया है और देश की युवा पीढी को प्रेरित किया है. आप फौजी हैं, इसलिए मैं जानता हूं कि आप और भी बच्चों को तैयार कर पाएंगे.”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “अपने माता और पिता जी को मेरा प्रणाम कहिएगा. क्योंकि यह देश के लिए और आपके परिवार के लिए गर्व का पल है. और राधा कृष्णा जी को मेरी तरफ से बधाई दिएगा. उन्होंने भी आपके साथ कंधे से कंधे मिलाकर काम किया है. अब 15 अगस्त को मिल रहे हैं. एक बार फिर बहुत बहुत बधाई.”

 

नीरज ने रचा है इतिहास 

भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. वह देश के लिए व्यक्तिगत गोल्ड मेडल जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी और पहले एथलीट हैं. नीरज की इस सफलता के साथ भारत ने 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और चार ब्रॉन्ज के साथ टोक्य ओलंपिक 2020 का समापन किया.

नीरज ने अपने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर की दूरी के साथ पहला स्थान हासिल किया. 86.67 मीटर के साथ चेक गणराज्य के याकुब वाल्देज दूसरे स्थान पर रहे जबकि उनके ही देश के विटेस्लाव वेसेली को 85.44 मीटर के साथ कांस्य मिला. 

YouTube
LinkedIn
Share