अलविदा: राजकीय सम्मान के साथ हुई दिलीप कुमार की अंतिम यात्रा, नम आंखों से सायरा बानो ने दी विदाई

अभिनेता दिलीप कुमार भले ही दुनिया को अलविदा कह गए हैं लेकिन वो अपनी फिल्मों के जरिए हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे। ये उनकी जादुई शख्सियत ही है, जो सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। ऐसे में उनके निधन की खबर दुनिया भर के लिए शोक की लहर लेकर आई है। उन्हें आखिरी बार देखने के लिए कई फिल्म और राजनीति से जुड़ी हस्तियां पहुंच रही हैं। यही नहीं, दिलीप साहब की एक झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर कई फैंस भी इकट्ठा हो गए हैं। ऐसे में उनके अंतिम दर्शन को यादगार बनाने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने खास निर्देश जारी कर दिए हैं।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा दिए गए निर्देशों के मुताबिक दिलीप कुमार की अंतिम यात्रा पूरे राजकीय सम्मान के हुई। सामने आई अंतिम यात्रा की तस्वीरों में दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा दिखाई दिया, उनके आस-पास अभिनेता की आखिरी झलक देखने को मीडिया और फैंस की जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। इन सबके दौरान कड़ी सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए थे।

आंखों में दिखा दर्द

वहीं इस बीच दिलीप कुमार की गम में डूबी पत्नी सायरा बानो की तस्वीर भी सामने आई। उन्होंने अपने चेहरे को मास्क से ढक रखा था  लेकिन उनकी आंखों से दर्द साफ झलकर रहा था। पति को खो देने के गम लिए सायरा बानो खुद को किसी तरह संभालते हुए सारी जिम्मेदारियां पूरी करती नजर आ रही थीं।

 

YouTube
LinkedIn
Share