आपके किचन में रखी ये चीजें देती हैं कैंसर को बढ़ावा

कैंसर एक बहुत ही खतरनाक बीमारी है। यह कैंसर कई तरह के होते हैं। यह एक ऐसी बीमारी है जो समय पर न पता चले तो मौत के दरवाजे तक ले जाती है। वहीं कुछ कैंसर ऐसे भी होते हैं, जिनका अगर समय पर पता चल जाए तो मरीज की जान भी बचाई जा सकती है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ शराब, सिगरेट जैसी चीजों से कैंसर होता है बल्कि किचन में भी कई ऐसी चीजें होती हैं। जिनसे कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी होने का खतरा होता है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किचन में ऐसी कौन सी चीजे हैं। जिनके इस्तेमाल से कैंसर होने का खतरा होता है।

टैप वॉटर

डेली पीने वाला नल का पानी भी कैंसर जैसी बीमारी दे सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नल के पानी में ऐसे कई कीटाणु और जहरीले तत्व पाए गए हैं। जो कैंसर सेल्स को बढ़ावा देते हैं।

प्लास्टिक से बने बर्तन

अक्सर महिलाएं किचन में प्लास्टिक से बने बर्तनों का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन उन्हें ये नहीं पता होता कि ये बर्तन शरीर में जाकर कैंसर सेल्स को बढ़ाते हैं। प्लास्टिक के बर्तन में खाना गर्म करते वक्त टॉक्सिंस इंसुलिन को बढ़ाकर फैट सेल्स को रिलीज करते हैं। जो कि कैंसर की वजह बनते हैं।

गर्म चाय

अक्सर लोग चाय के शौकीन होते हैं। रिसर्च में पाया गया कि गर्म चाय पीने से इसोफेगल कैंसर का खतरा बढ़ जाता है।

किचन में रखा गंदा कपड़ा

अक्सर महिलाएं अपने किचन को साफ-सुथरा रखने के लिए किचन में एक कपड़ा रखती हैं। जिसे साफी भी कहा जाता है। जो सबसे ज्यादा गंदा होता है। वह कपड़ा 98% प्रदूषित होता है। जिससे कैंसर होने का खतरा होता है। प्रोसेस्ड फूड्स

रिफाइंड

तेल को रिफाइंड की गंध को दूर करने के लिए कई सारे एसिड यूज होते हैं। जिससे कैंसर होने की खतरा होता है।

एल्युमिनियम फॉयल

महिलाएं अक्सर खाना पैक करने के लिए एल्यूमीनियम फॉयल का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इसका ज्यादा इस्तेमाल शरीर में जिंक के अवशोषण में समस्या पैदा करती है। जो कैंसर का कारण बनता है।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn