50 साल के ऊपर के लोगों को फिटनेस मंत्र देंगी शिल्पा शेट्टी

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। शिल्पा समय समय पर सोशल नेटवर्क पर लोगों को फिट रहने के लिए योग, डाइट और वर्कआउट के टिप्स भी देती रहती हैं। इसी क्रम में शिल्पा ने एक नई शुरुआत की है, जो 50 साल से उपर के लोगों के लिए कारगर साबित हो सकता है।

शिल्पा ने अपने इंस्टाग्राम के माध्यम से जानकारी दी कि उन्होंने 50 साल से ऊपर के लोगों के लिए एक खास कार्यक्रम ’20 मिनट योग फॉर जॉइंट पेन’ और ’10-मिनट योग फॉर बैक पेन’ की शुरूआत करने जा रही हैं।

शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा कर यह बताया। उन्होंने कहा, “इस लॉकडाउन में अपनी माँ और सास के साथ रह कर मैंने महसूस किया है कि लोगों के शरीर 40 वर्ष की उम्र की अपेक्षा 50 वर्ष के बाद तनाव और शारीरिक गतिविधियों पर अलग तरह से प्रतिक्रिया करते हैं। जब हम एक निश्चित उम्र तक पहुंचते हैं और उसे पार करते हैं, तब हमारे शरीर ऐसी गतिविधियों की मांग करते हैं जिनसे हमें चुस्त रहने में मदद मिल सके। खास कर तब हमारे शरीर को अतिरिक्त ‘देखभाल’ की आवश्यकता होती है। इसलिए, मैंने 50 वर्ष के लोगों के लिए @shilpashettyapp पर अपना नया कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया : ’20 मिनट योग फॉर जॉइंट पेन’ और ’10-मिनट योग फॉर बैक पेन’। इन्हें रक्त-प्रवाह और लचीलेपन में सुधार करने, जोड़ों के दर्द को कम करने और रीढ़ की स्थिति में सुधार करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।” शिल्पा ने आगे लिखा है कि जब आप घर पर रहें तब भी फिट और सक्रिय रहें।
अगर आपके परिवार में कोई ऐसा है, जिसे इसकी ज़रूरत है, तो कृपया मेरा ऐप्प डाउनलोड करें।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn