‘कुली नंबर 1’ के सेट पर पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी प्लास्टिक

सारा अली खान और वरुण धवन की आगामी फिल्म ‘कूली नंबर 1’ अपनी घोषणा के समय से ही सुर्खियों में बनी हुई है। इस फिल्म का निर्देशन डेविड धवन कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है और इसके सेट से एक अच्छी खबर आई है। पर्यावरण की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मेकर्स ने फैसला लिया है कि फिल्म के सेट को पूरी तरह प्लास्टिक फ्री रखा जाएगा।

कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ मुहीम छेड़ने की अपील की है। ऐसे में अब वरुण धवन और सारा अली खान संग फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू भी इस मुहीम का हिस्सा बन गई है। इसलिए फिल्म के सेट पर अब सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई हैं।

वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर इस फिल्म के क्रू ने शूटिंग के दौरान प्लास्टिक बॉटल्स इस्तेमाल करने की बजाए मैटेलिक बोतलों का इस्तेमाल करने का फैसला किया। इस बात की जानकारी वरुण धवन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी है। वरुण ने सेट की तस्वीर शेयर की है। जिसके साथ लिखा कि ‘प्लास्टिक मुक्त राष्ट्र होना इस समय की आवश्यकता है और हमारे प्रधानमंत्री द्वारा यह महान प्रयास किया गया है। हम सभी छोटे-छोटे बदलाव करके यह कर सकते हैं। कुली नंबर 1 के सेट अब केवल स्टील की बोतलों का उपयोग करेंगे।

वरुण-सारा की कुली नंबर 1 साल 1995 में रिलीज इसी नाम वाली फिल्म की रीमेक होगी। गोविंदा, करिश्मा कपूर, कादर खान और शक्ति कपूर स्टारर मूल फिल्म का निर्देशन भी वरुण धवन के पिता डेविड धवन ने ही किया था और अब रीमेक का निर्देशन भी वही करने जा रहे हैं। यह फिल्म 1 मई 2020 को रिलीज होगी।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn