साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी बनीं मिस यूनिवर्स

दिल्ली –  2019 के मिस यूनिवर्स का खिताब जोजिबिनी टूंजी ने जीत लिया है। साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने दुनिया भर की 90 सुंदरियों को हराकर मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया है। वहीं पोर्टो रिको की Madison Anderson पहली रनरअप बनी हैं। इसके अलावा मिस यूनिवर्स मैक्सिको दूसरी रनरअप रही हैं। भारत की वर्तिका सिंह भी सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। अब आपको बताते हैं जोजिबिनी टूंजी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

जोजिबिनी से इस दौरान पूछा गया था कि आज के जमाने में युवा लड़कियों को क्या सिखाना ज्यादा जरूरी है? जिसके जवाब में जोजिबिनी ने कहा था, आज के जमाने में युवा लड़कियों को लीडरशिप सिखाना बहुत जरूरी है। जोजिबिनी ने कहा कि चाहे वो युवा लड़कियां हो या महिलाएं, इनमें अक्सर ही लीडरशिप की कमी देखी जाती है। ऐसा नहीं है कि महिलाएं आगे नहीं आना चाहतीं बल्कि ऐसा इसलिए है क्योंकि समाज उन्हें इतने मौके नहीं देता है।

जोजिबिनी ने आगे कहा, ‘महिलांए दुनिया में सबसे शक्तिशाली हैं और उन्हें हर तरह के अवसर दिए जाने चाहिए। समाज में अपने लिए जगह बनाने से ज्यादा जरूरी किसी भी लड़की के लिए कुछ नहीं हो सकता’। जोजिबिनी को पिछले साल की मिस यूनिवर्स फिलीपींस की कैटोरिना ग्रे ने मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया था।

रिपोर्ट – ग्राम्य संदेश डेस्क

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn