‘हर दिन सांस लेता हुआ जीवन…’

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती हैं। अस्पताल में रहते हुए भी अमिताभ बच्चन फैन्स के साथ सोशल मीडिया के जरिए जुड़े हुए हैं। अकसर ट्वीट करके अमिताभ लोगों का शुक्रिया करते हैं। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग लिखा है, जिसमें उन्होंने चुप्पी और भविष्य की अनिश्चितता के बारे में बात की है।

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग की शुरुआत लोगों को उनकी प्रार्थना के लिए धन्यवाद देने से की। अमिताभ ने लिखा, “फिलहाल मौन और अगले पल की अनिश्चितता। यह जिंदगी के नेचर का एक वंडर है, सभी के लिए कि यह हमारे लिए हर पल, हर दिन सांस लेता हुआ जीवन है। सामान्य दिनों से प्रेरित गतिविधि में, कभी भी आराम से बैठकर कोई विचार नहीं किया। लेकिन अब एक नियमितता के साथ विचरा करते हैं जो उन बेकार घंटों को भरता है। बैठना, सोचना, बाहर देखना आदि।” अमिताभ बच्चन ने इसके आगे यह भी खुलासा किया कि उनके खाली दिमाग में कौन सी बाते दौड़ती हैं।

अमिताभ ने आगे लिखा, “एक भटकता मन अकसर हमें उन गंतव्यों की ओर ले जाता है, जो कभी-कभी ऐसा नहीं होता जिसे आप सुनना या देखना चाहें। लेकिन आप करते हैं… जो हमें घेर लेती है, वह सब कुछ हमारे बारे में बहुत अधिक होता है, इसे आप इग्नोर नहीं कर सकते, तो इसे आपको अपनाना पड़ता है। इसे सहन करें… इसे जिएं। इससे दूसरों के साथ खेलें। लेकिन कभी भी इसकी उपस्थिति को समाप्त करने में नहीं करना चाहिए।”

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn