नसीरुद्दीन शाह ने की दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार पर टिपण्णी, कहा- वे महान ऐक्टर, लेकिन सिनेमा के लिए कुछ नहीं किया

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने दिवंगत सुपरस्टार दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि वे उनके बहुत बड़े फैन हैं. इसके साथ ही नसीरुद्दीन ने यह भी कहा है कि इतना महान कलाकार होने के बाद भी दिलीप कुमार ने हिंदी सिनेमा के लिए एक्टिंग के अलावा कभी कुछ नहीं किया. दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई को 98 साल की उम्र में निधन हो गया था.

एक न्यूज़ वेबसाइट के लिए लिखे एक आर्टिकल में नसीर कहते हैं कि दिलीप कुमार भारत के एक बड़े स्टार थे, लेकिन उन्होंने हिंदी सिनेमा या नए कलाकारों को आगे बढ़ाने में कोई खास योगदान नहीं दिया. एक्टर ने अपने इस लेख में लिखा है कि दिलीप कुमार की एक्टिंग ‘नाटकीयता थी, वो मानदंडों का पालन नहीं करते थे. उन्होंने अपने लेख में आगे लिखा है कि दिलीप कुमार ने अपनी एक्टिंग के जरिए फिल्मों में एक अलग मुकाम हासिल किया था, जिसकी नकल कई एक्टरों ने करने की कोशिश की थी. लेकिन उनकी नकल पकड़ी जाती थी.”

नसीर ने दिलीप कुमार को लेकर ये बड़ी बात

उन्होंने लिखा, “दिलीप कुमार ने कभी भी अपने अनुभव का फायदा आगे नहीं बढ़ाया. उन्होंने किसी नई प्रतिभा को नहीं निखारा और 1970 के शुरूआती फिल्मों को छोड़ दें, तो उन्होंने आगे आने वाले एक्टर्स के लिए कोई खास ऐसा जरूरी सबक नहीं छोड़ा.”

YouTube
LinkedIn
Share