फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय सेलिब्रिटी अक्षय कुमार

फोर्ब्स की 2020 की सबसे ज्यादा कमाने वाले सेलिब्रिटीज की लिस्ट में अक्षय कुमार एकमात्र भारतीय सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने अपनी जगह बनाई है। अक्षय कुमार इस लिस्ट में 52वें नंबर हैं और टैक्स से पहले की उनकी इनकम 4.8 करोड़ डॉलर यानी लगभग 362 करोड़ रुपये बताई गई है। इस लिस्ट में हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट और टॉम क्रूज भी उनसे पीछे हैं।

हालांकि, अक्षय कुमार सेलिब्रिटी 100 की सूची में अपने पिछले साल के 33वें स्थान से 19 स्थान खिसक गए हैं। साल 2019 की लिस्टिंग में अक्षय की अनुमानित कमाई 65 मिलियन (लगभग 490 करोड़ रुपए) थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना वायरस ने सेलिब्रिटी की संपत्ति को भी प्रभावित किया है।

अक्षय कुमार ने फोर्ब्स की इस लिस्ट में शामिल होने पर कहा, ‘मैं सिर्फ एक करोड़ रुपये कमाना चाहता था। लेकिन मैं इंसान हूं, जब मैंने पहली बार एक करोड़ रुपये कमाए तो सोचा कि मैं 100 करोड़ रुपये भी कमा सकता हूं। ईमानदारी से बताऊं तो इसके बाद मैंने कभी रुकने के बारे में नहीं सोचा।’ इस तरह इस लिस्ट में अक्षय कुमार एकमात्र भारतीय हैं और उनके लिए यह किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है।

फोर्ब्स की लिस्टिंग में अभिनेता की डिजिटल डेब्यू सीरीज ‘द एंड’ के लिए अक्षय के अमेरिकी स्ट्रीमिंग दिग्गज कंपनी अमेजन प्राइम वीडियो के साथ किए गए करार को शामिल किया गया है। इसकी वजह से उन्हें इस साल की सबसे अधिक भुगतान की गई हस्तियों की सूची में जगह मिली है। कहा जाता है कि अमेजन ने अक्षय की डिजिटल शुरुआत के लिए 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 75 करोड़ रुपए) की बड़ी राशि का सौदा किया है।

इसके अलावा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अक्षय ने अपनी आगामी फिल्मों जैसे बेल बॉटम और बच्चन पांडे के लिए 13 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 100 करोड़ रुपए) की कमान संभाली है। भुगतान के अनुसार बात करें, तो अक्षय कुमार ने अंतरराष्ट्रीय सेलेब्रिटीज जैसे कॉनर मैक्ग्रेगर (53), जेनिफर लोपेज (56), विल स्मिथ (69), रिहाना (60), जैकी चैन (80), एडम सैंडलर (75) जैसी अंतरराष्ट्रीय हस्तियों को पछाड़ दिया है।

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn