जिलाधिकारी के नेतृत्व में शीतकालीन चौपाल का हुआ आयोजन

औरैया। अजीतमल विकास सम्रग ग्राम पंचायत भीखेपुर प्राथमिक विद्यालय पर जिला अधिकारी श्री कान्त मिश्रा के नेतृत्व में शीतकालीन चौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं जिलाधिकारी के सामने रखी। जिलाधिकारी ने समस्याओं को सुनकर मौके पर निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

डीएम ने कहा कि ग्राम प्रधानों की शिकायत बराबर आती रहती है कि वे निष्पक्ष रुप से कार्यों को नहीं करवाते जबकि शासन की मंशा है सबका साथ सबका विकास। किसी भी व्यक्ति के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव न किया जाए, लाभार्थियों का चयन पूरी पारदर्शिता व पूरी निष्पक्षता के साथ करें। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को कहा कि वह गांव में जाकर शीत कालीन भ्रमण करें और लोगों की समस्याओं के निराकरण का प्रयास करें।

डीएम ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार की प्राथमिकता पर बल देते हुए कहा शौच से मुक्त करवाने का लक्ष्य रखा गया है सभी अपने अपने घर पर शौचालय का निर्माण कराएं तथा उसका प्रयोग करें, जिससे गांधीजी के सपने स्वच्छ भारत मिशन को साकार किया जा सके। सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि ग्राम सभा की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराएगी इस दिशा में सरकार का प्रयास है कि गांव को विवाद रहित बनाया जाए।
जिलाधिकारी ने बिजली विभाग को रोस्टर के अनुसार आपूर्ति करने की चेतावनी दी तथा निचले स्तर पर फोन नहीं उठाने की मिल रही समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए कहा कि अधिकारी सुधर जाएं सभी के फोन कॉल को रिसीव करें तथा उन्हें सही जानकारी उपलब्ध कराएं। चौपाल में सभी विभाग के अधिकारियों ने अपने विभाग के बारे में लोगों को जागरुक किया तथा जानकारी दी ।

जरूरतमंदो को दिए कंबल
इस मौके पर जिले के आलाधिकारी मौजूद रहे मुख्य विकास अधिकारी सतेंद्र नाथ, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अवदेश कुमार राय, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ कैलाश बाबू, जिला पूर्ति अधिकारी व अजीतमल विकाश खण्ड अधिकारी व एडीओ पंचायत शुरेश चंद्र पांडे, ब्लाक प्रमुख अर्चना गौतम, सचिव राजेश कुमार गौतम, लेखपाल रेशमी राठोर व ग्राम प्रधान मिथलेश कुमारी आदि।

 

रिपोर्ट
सुनील कुमार

ताज़ा समाचार

YouTube
LinkedIn
Share