पंचायत समिति की बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना व कृषि विभाग की मनमानी को लेकर हंगामा

मोतिहारी। पंचायत समिति बनकटवा की बैठक शुक्रवार को ई किसान भवन में हुआ। अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख गीता

ई किसान भवन बनकटवा में पंचायत समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख गीता देवी ने की। बैठक में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री आवास योजना व कृषि विभाग के अंतर्गत मिलने वाले लाभ में बिचौलियों की सक्रियता व पदाधिकारियों की मनमानी को लेकर हंगामा होता रहा। बैठक में मौजूद नरकटिया के राजद विधायक डॉ. शमीम अहमद ने बारी-बारी से एक-एक विभाग की लापरवाही पर संबंधित पदाधिकारी तथा कर्मचारी को फटकार लगाई। उन्होने कहा कि सरकारी योजना में किसी प्रकार की कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि पदाधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यशैली में सुधार नहीं हुआ तो निश्चित रूप से उन कर कार्रवाई की जायेगी। कृषि समन्वयक देवपूजन ने सह तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास पर्यवेक्षक की मनमानी को लेकर कई आरोप लगाए गए। प्रखंड के अधिकांश विभागों के पदाधिकारियों पर लापरवाही के आरोप को लेकर घंटों हंगामा होता रहा।

मुखिया सुखाड़ी राम ने पीएचसी बनकटवा में चार डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति की मांग करते हुए राजकीय नलकूप बनकटवा को चालू करने की मांग की। किसानों को अब तक बीज नहीं मिलने को लेकर विधायक शमीम अहमद ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होने कहा कि जब किसान खेती कर लेगा तब बीज लेकर कृषि विभाग क्या करेगा।

इसके अलावा समाज कल्याण विभाग, आंगनबाड़ी केंद्र के हमेशा बंद होने तथा स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यवस्था पर चर्चा हुई। बैठक में सांसद प्रतिनिधि हरेन्द्र यादव, चिकित्सा प्रभारी प्रेम सागर प्रसाद, बीआरपी जयनाथ, जीपीएस वीरेंद्र यादव, सीआई अशोक कुमार सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार

YouTube
LinkedIn
Share