बीज गोदाम में लगी आग, दस लाख का सामान स्वाहा

महोबा के एक बीज गोदाम में सुबह अचानक भीषण आग लग गई। जिससे लाखों रुपये का बीज खाद जलकर खाक हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों सहित फायर बिग्रेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गोदाम में विद्युत कनेक्शन न होने से शार्ट सर्किट से आग लगने का कोई सवाल नहीं उठता। ऐसे में पुलिस आग लगने के पुख़्ता कारणों का पता लगाने में जुट गयी है ।

महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी सब्जी मंडी स्थित पंजाब बीज भंडार के गोदाम में तड़के आग लग गई। देखते ही देखते आग तेज होती गई और पूरे गोदाम को अपने आगोश में ले लिया। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। बाजार के संंकरे रास्तों की वजह से दमकल की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। आग की वजह से गोदाम में रखा लाखों रुपए का खाद बीज जलकर राख हो गया। गोदाम मालिक ने बताया कि गोदाम में विधुत कनेक्शन नहीं है इसलिये शार्ट सर्किट से आग लग ही नहीं सकती है। किसी ने जानबूझ कर उनके गोदाम में आग लगा दी जीवनभर की मेहनत जलकर खाक हो गयी। इस अग्निकाण्ड से लगभग 10 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है।

रिपोर्ट
नादिर खान

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn