मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए एल.ई.डी. वैन को हरी झण्डी

श्रावस्ती। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए एल.ई.डी. वैन/वीडियो वैन का जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट दीपक मीणा ने कलेक्ट्रेट से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होने बताया कि एल.ई.डी. वैन जिले के दोनों विधानसभाओं पर जाकर मतदाताओं को सीयू, बीयू, वी0वी0पैट तथा फार्म 6,7,8 के बारे में जागरूक करेगी। यह एल.ई.डी. वैन जनपद में आज से एक माह तक रूक कर व्यापक प्रचार-प्रसार करेगी। यह एल.ई.डी. वैन पूर्वान्ह 8ः00 बजे से सांय 5ः00 बजे तक चलायी जायेगी। भारत निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव-2019 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के साथ लोगों को जागरूक करने का कार्य करेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद वासियों से अपील की है कि यदि आप पंजीकृत हैं तो अपना नाम मतदाता सूची से सत्यापित करें, मतदाता हेल्पलाइन 1950 पर काल करें या ‘वोटर हेल्पलाइन’ एंड्राइड ऐप का प्रयोग करें अथवा www.nvsp.in पर जाएं। उन्होने बताया कि यदि 18 वर्ष से अधिक हैं, लेकिन मतदाता के रूप में पंजीकृत नही हैं तो उक्त वेबसाइट पर जाएं या निकटतम मतदाता सुविधा केंद्र में जाकर सम्पर्क करें।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन/अपर जिलाधिकारी योगानन्द पाण्डेय, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी छोटेलाल, निर्वाचन के सुनील श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : चंद्र प्रकाश शुक्ला

Facebook
Twitter
YouTube
LinkedIn